‘डेंगू ग्रस्‍त है उत्‍तराखंड की भाजपा सरकार’

‘डेंगू ग्रस्‍त है उत्‍तराखंड की भाजपा सरकार’

सेहतराग टीम

भाजपा शासित राज्‍य उत्‍तराखंड में इन दिनों डेंगू ने कहर बरपा रखा है। ताजा आंकड़ों के अनुसार राज्‍य में इस सीजन में अब तक 1700 से ज्‍यादा लोग डेंगू की चपेट में आ चुके हैं और इनमें से करीब 8 मरीजों की मौत हो गई है। बीमारी लगातार अपने पैर फैलाती जा रही है और प्रदेश के मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत बीमारी से लड़ने की योजना बनाने की जगह अपना पूरा ध्‍यान कांग्रेस को निपटाने में लगाए हुए हैं। मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र रावत के पास राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की जिम्‍मेदारी भी है। डेंगू को लेकर भाजपा और कांग्रेस नेताओं के बीच जुबानी जंग मर्यादा तोड़ती नजर आ रही है।

डेंगू से निपटने में नाकामी के आरोपों से घिरे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह के इर्द—गिर्द डेंगू के मच्छर घूम रहे हैं जिसके कारण वह लंबे समय से अपनी कार्यकारिणी तक घोषित नहीं कर पा रहे।

यहां संवाददाताओं द्वारा इस संबंध में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि अच्छा यह होता कि वह (प्रीतम सिंह) अपना ध्यान अपनी पार्टी की तरफ ज्यादा देते। उन्होंने कहा, ‘वह एक भले इंसान हैं लेकिन उन्हें जो समझा दिया जाता है वह वही बोल देते हैं।’

मुख्यमंत्री का यह बयान प्रीतम सिंह के उस आरोप पर आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि सरकार डेंगू से निपटने के लिये कुछ नहीं कर रही है। दूसरी तरफ, मुख्यमंत्री पर पलटवार करते हुए सिंह ने कहा कि उनके पास स्वास्थ्य विभाग की जिम्मेदारी भी है और उन्हें चाहिये कि वह राजनीति करने की बजाय डेंगू से बचाव पर ध्यान दें।

सिंह के समर्थन में आए पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भी मुख्यमंत्री के बयान को खेदजनक बताया और कहा कि कांग्रेस की कार्यकारिणी कब बनेगी, यह एक अलग विषय है लेकिन मुख्यमंत्री रावत को यह बताना चाहिए कि उनके मंत्रिमंडल में रिक्त तीन पद कब भरे जाएंगे।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के बयान में हल्कापन है और मुझे लगता है कि सरकार स्वयं डेंगू—ग्रस्त हो चुकी है।

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, इस सीजन में अब तक प्रदेश में 1,700 से ज्यादा डेंगू के मामले सामने आ चुके हैं जिनमें से आठ की मौत हो चुकी है।

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।